मथुरा में हुई रेल हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी, दिल्ली और जयपुर जाने वाली 18 ट्रेन रद्द

मथुरा में हुई रेल हादसा: मथुरा में दिल्ली और आगरा रूट में एक बड़ा रेल हादसा हुआ है यह हादसा अभी-अभी हुई है कोयले से लदी मालगाड़ी आगरा से दिल्ली जा रही थी तभी यह घटना हुआ मालगाड़ी की 17 डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमे की पांच डिब्बे पलट कर अप रूट वाले पटरी पर जा गिरे ।इस हादसे की वजह से दोनों रूट की आवा गमन ठप हो गई ।फिलहाल के लिए उसे रूट पर सभी आने-जाने वाली ट्रेनों की आवागमन को रोक दिया गया है और कुछ ट्रेनों का रूट बदल दी गई है।घटना वृंदावन रेलवे स्टेशन और अझई रेलवे स्टेशन के बीच हुई है।

मथुरा में हुई रेल हादसा
IMAGE SOURCE JAGRAN

 

मथुरा में हुई रेल हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी

मथुरा में हुई रेल हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी आगरा से दिल्ली जाने वाली रूट पर एक बड़ी रेल हादसा हुई। इस हादसे में आगरा से दिल्ली को जाने वाली एक मालगाड़ी जिसमें कोयला लगा हुआ था यह मालगाड़ी पटरी से उतर गई जिसमें इस मालगाड़ी के 17 डब्बे पटरी से उतर गए और पांच डब्बे पलट कर दूसरे रूट पर जाकर गिर गई इस हादसे की वजह से उसे रूट में आने जाने वाली सभी ट्रेनों को रोक दी गई है जब तक यह रूट अच्छी तरह से क्लियर नहीं हो जाती तब तक इस रूट से सभी आने जाने वाली ट्रेनों को दूसरे रूट से डायवर्ट कर दिया गया है यह घटना बुधवार की रात्रि का है।

पास के करीबी स्टेशनों पर रोकी गई अन्य ट्रेन

रेल प्रशासन ने दिल्ली से आगरा आने वाली इंटरसिटी ट्रेन को छाता रेलवे स्टेशन पर रोक दिया।मेवाड़ एक्सप्रेस को भी छता रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया गया। तेलंगाना एक्सप्रेस को कोसीकला रेलवे स्टेशन पर रोक दी गई है।यूपी संपर्क क्रांति, केरला एक्सप्रेस और कर्नाटक एक्सप्रेस को पलवल रेलवे स्टेशन पर रोका गया है।

हरिद्वार बांद्रा एक्सप्रेस को फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया है। बाकी के सभी ट्रेनों को भी आसपास के करीबी रेलवे स्टेशन पर ही रोक दी गई है जब तक डाइवर्ट रूट की सूचना नहीं आती है तब तक वह ट्रेन इस स्टेशन पर खड़े रहेंगे सूचना मिलते ही सभी ट्रेनों को अपने-अपने रूट निर्देशानुसार दी जाएगी फिलहाल प्रशासन द्वारा इस हादसे को गंभीर रूप से लिया जा रहा है और प्रशासन इसे जल्द से जल्द रूट क्लियर करने में लग गई है अगले आदेश तक यह रूट अभी बाधित रहेगी।

कैसे हुई है हादसा ?

पिछले कई दिनों से लगातार रेलवे दुर्घटना हो रही है हमारे देश में रेल दुर्घटना को लेकर लोग काफी चिंतित हैं रेल हादसा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है सरकार ने भी कई कड़े फैसले लिए हैं लेकिन उसका प्रभाव दिख नहीं रहा है कुछ लोगों का कहना है कि भारत में अभी कुछ महीनो में लगातार होते हुए हादसा को लेकर रेलवे कर्मचारी का लापरवाही का नतीजा है लेकिन कुछ लोगों का यह भी कहना है कि जितने भी रेल हादसा हो रहे हैं उनमें कुछ साजिश नजर आ रही है।

IMAGE SOURCE JAGRAN

 

इसी में सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो भी जारी किया गया था जिसमें टेक्स्ट टेररिस्ट ग्रुप के किसी व्यक्ति ने अपने भाषण देते हुए यह कहा था की रेल हादसा ज्यादा से ज्यादा करो लेकिन इस वीडियो का पुष्टि अभी तक नहीं हुई है कि यह वीडियो किसने डाला किस देश का व्यक्ति था।हालांकि इसके विषय में कुछ ज्यादा नहीं कह सकते क्योंकि इस तरह के वीडियो एडिट किया हुआ वीडियो भी हो सकता है लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि भारत में जितने भी रेल हादसा हो रही है उसके पीछे एक साजिश है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर अवधेश गोस्वामी ने फिलहाल किसी भी साजिश को लेकर इनकार किया है इनका कहना है की इंजन और आगे के डब्बे सुरक्षित हैं जिससे यह कहना मुश्किल है यह एक तरह का साजिश है।

प्रभावित ट्रेनों की लिस्ट,दिल्ली और जयपुर जाने वाली 18 ट्रेन रद्द 

  • 14211 (आगरा कैंट- नई दिल्ली) यात्रा प्रारंभ की तिथि 19.09.2024
  • 04496 (पलवल -आगरा कैंट) यात्रा प्रारंभ की तिथि 19.09.2024
  • 04157 (आगरा कैंट -टूंडला) यात्रा प्रारंभ की तिथि 19.09.2024
  • 04289 (टूंडला -अलीगढ़ जंक्शन) यात्रा प्रारंभ की तिथि 19.09.2024
  • 04290 (अलीगढ़ जंक्शन-टूंडला) यात्रा प्रारंभ की तिथि 19.09.2024
  • 04156 (टूंडला -आगरा कैंट) यात्रा प्रारंभ की तिथि 19.09.2024
  • 04495 (आगरा कैंट -पलवल) यात्रा प्रारंभ की तिथि 19.09.2024
  • 04419 (मथुरा जंक्शन -गाजियाबाद) यात्रा प्रारंभ की तिथि 19.09.2024
  • 04419 (मथुरा जंक्शन -गाजियाबाद) यात्रा प्रारंभ की तिथि 19.09.2024
  • 01901 (ईदगाह-भरतपुर ) यात्रा प्रारंभ की तिथि 19.09.2024
  • 01902 (भरतपुर-ईदगाह ) यात्रा प्रारंभ की तिथि 19.09.2024

और भी बहुत सारी ट्रेनें हैं जो बाधित हुई है लेकिन जल्द ही इसका समाधान निकाला जाएगा रेलवे प्रशासन द्वारा इसका समाधान निकालने के लिए काफी तेजी से कार्य शुरू की गई है।

यहां भी पढ़ें- WAQF BOARD LATEST NEWS: WAQF BOARD में होगी संशोधन, पास होगी नई बिल 2024

Leave a Comment

close
Thanks !

Thanks for sharing this, you are awesome !

Discover more from अनजान खबर

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

15 August दुनियाँ के टॉप 10 अमीर क्रिकेटर Mirzapur season 3 release on 12 July 2024